The हाई ब्लड प्रेशर में क्या खाएं Diaries

Wiki Article



जड़ी-बूटी और मसाले – जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, लहसुन पाउडर, मेंहदी, अजवाइन के फूल, मेथी के बीज, तेज पत्ता, इलायची, लौंग, जायफल, जीरा, और दालचीनी आदि।

जिम करने के फायदे और नुकसान, जिम जाने से पहले क्या खाएं, जिम जाने के बाद क्या खाएं, जिम जाने के फायदे, जिम जाने के नुकसान, जिम से नुकसान

हेल्थशॉट्स पीरियड ट्रैकर का उपयोग करके अपने मासिक धर्म के स्वास्थ्य को ट्रैक करें

वज्रासन : इसमें घुटनों को मोड़कर कूल्हों को एड़ियों से सटा दें। इसे किसी भी समय कर सकते हैं। यहां तक कि भोजन करने के बाद भी इसे किया जा सकता है।

खरबूजे के बीज को रोस्ट करके आप अपने मिक्स सीड्स के जार में शामिल कर सकती हैं। नियमित रूप से एक चम्मच मिक्स सीड्स का सेवन करें।

लॉग इन / साइन अप करें माई उपचार बीमारी हाई ब्लड प्रेशर हाई ब्लड प्रेशर में क्या नहीं खाना चाहिए, क्या खाना चाहिए

हाई ब्‍लड प्रेशर को कंट्रोल कर सकती है अजवाइन, जानें इसके फायदे

हाई ब्लड प्रेशर को तुरंत कंट्रोल कैसे करे?

पैकेज्ड फूड (पैकेटबंद खाना), कैन्ड, फ्रोज़न फूड में नमक अधिक और प्रिजर्वेटिव मिले होने के कारण इनका सेवन भी कम से कम करें.

जवाब: आइसक्रीम खाने में ठंडी होती है। यह दांत दर्द के दौरान मुंह में होने वाली सूजन को कम करती है। साथ ही दांत निकलवाने के केस में ये खून रोकने के काम आती है। इसलिए डॉक्टर इसे खाने की सलाह देते हैं।

हाई ब्लड प्रेशर को have a peek at this web-site कंट्रोल करने के लिए आप यह घरेलु उपचार कर सकते है। इंडिया टीवी समाचार के अनुसार आप –

चेहरे पर जमी गंदगी को निकालने के लिए दही के साथ मिलाकर लगाएं ये चीज़...खिल उठेगा चेहरा

मध्य आकार के बाउल में हरी पत्तेदार सब्जियां व मशरूम को मिक्स करके सलाद बना लें और उस पर हल्का-सा जैतून का तेल डाल दें।

सवाल: किन लोगों को आइसक्रीम खाने से परहेज करना चाहिए?

Report this wiki page